बागेश्वर धाम महाराज का प्रवचन सुनने आश्रम पर आए लाखों लोग

दिव्य दरबार में शामिल कैसे हों —

दोस्तों बागेश्वर धाम के श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी से पर्चा बनवाने के लिए और दिव्य दरबार का हिस्सा होने के लिए आपको पहले कभी टोकन की जरूरत पड़ती थी लेकिन अब टोकन बंद हो चुके हैं। वर्तमान समय में आप केवल बालाजी श्री हनुमान जी महाराज की कृपा से ही मिल सकते हैं जब उनकी कृपा होगी तो आपका पर्चा भी बन जाएगा और अर्जी भी स्वीकार हो जाएगी लेकिन आपको जब भी दिव्या दरबार हो उसमें शामिल होना पड़ेगा ।

बागेश्वर धाम की आरती—

बागेश्वर धाम सरकार श्री बालाजी की आरती हर दिन श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी नहीं करते हैं बल्कि बागेश्वर धाम आश्रम पर कार्यरत बागेश्वर धाम शिष्य मंडल के द्वारा करी जाती है । बागेश्वर धाम बालाजी की आरती हर दिन सुबह 4:00 बजे के बाद और शाम को 7:00 बजे करीब करी जाती है जिसमें आश्रम पर उपस्थित होने वाले लाखों श्रद्धालु उसमें शामिल होते हैं और आरती का हिस्सा बनते हैं। बागेश्वर धाम पर जब श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी उपस्थित होते हैं तब कभी-कभी वे स्वयं आरती करते हैं और भक्त उनके साथ होते हैं ।

बागेश्वर बालाजी की फोटो—

बागेश्वर बालाजी की फोटो हर दिन अपलोड होती है जिसकी कोई संख्या निश्चित नहीं होती सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर उनकी फोटो वायरल रहती है। बालाजी के साथ-साथ बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की फोटो की अपलोड करी जाती है। बालाजी की फोटो देखने के लिए अथवा डाउनलोड करने के लिए आप उनकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विजिट कर सकते हैं। बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर 9 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशल युटुब चैनल पर 65 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हो चुके हैं जहां पर उनके वीडियो और फोटो अपलोड करी जाती है ।

बागेश्वर धाम भजन—

दोस्तों बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को कीर्तन भजन का काफी शौक है वह सुनते भी हैं और कथा में लोगों को सुनते भी हैं । बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी जहां कहीं पर कथा करने के लिए जाते हैं वहां पर लोगों से मनपसंद कीर्तन और भजन के माध्यम से लोगों को आध्यात्मिक ज्ञान देने का प्रयास करते हैं । जहां पर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा चलती है वहां के आसपास के निवासी उनको कीर्तन भजन के माध्यम से अपने द्वारा गाए जाने वाले गीत प्रस्तुत कर रहे हैं ।

बागेश्वर धाम गुरुजी के प्रवचन—

दोस्तों 16 सितंबर 2023 को बागेश्वर धाम के श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा लोगों को प्रवचन में यह बतलाया गया कि आपको कैसे धर्म की ओर अग्रसर रहना है ताकि सनातन धर्म प्रतिष्ठा का केंद्र बना रहे ।
बागेश्वर धाम पर समय-समय पर कई प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान किए जाते हैं जिसके लिए भारी मात्रा में पंडाल की व्यवस्था की जा रही है क्योंकि बागेश्वर धाम पर जैसे ही पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ठहरते हैं तो लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा हो जाती है कि धाम पर लोग ठीक से बैठ भी नहीं पाते ।

बागेश्वर धाम की महिमा—

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के लाखों की संख्या में विरोध करने वाले हैं क्योंकि सनातन के लिए वह जरा सी भी गलत कमेंट बर्दाश्त नहीं कर सकते जिसका बेकरार विरोध करते हैं । दोस्तों राजनीति के चलते कुछ राजनीतिक व्यक्तित्व रखने वाले लोग सनातन को लेकर कुछ भी बोल देते हैं जो जनता को तो अच्छा लगता ही नहीं साथ हुई बड़े-बड़े कथा वाचकों को भी अच्छा नहीं लगता । दोस्तों बागेश्वर धाम पर 21 बार परिक्रमा लगाने से आपकी हर मनोकामना पूरी होती है और 21 मंगलवार अथवा 15 मंगलवार तक यदि आप आश्रम पर आते हैं और परिक्रमा लगाते हैं तो आप अपने जीवन में खूब तरक्की कर सकते हैं और बालाजी श्री हनुमान जी महाराज का आशीर्वाद भी प्राप्त कर सकते हैं ।

Leave a Comment

Exit mobile version